मेट्रो और बसों में महिलाएं करेगीं मुफ्त में यात्रा,केजरीवाल का सबसे बड़ा एलान

देश

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद अब विधानसभा के चुनाव की तैयारी होनी शुरू हो गयी है। जिसमें दिल्ली की आम आदमी पार्टी भी इस चुनाव की करारी हार के बाद अब विधानसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट चुकी है। महिलाओं की दिक्कतों को देखते हुये अरविंद केजरीवाल के मन में उनके प्रति कुछ करने की भावना भी जाग उठी है और वो महिलाओं को दिक्कतों को दूर करने के लिये आज से एक बड़ी घोषणा भी करने वाले है जिसमें वो महिलाओं का विश्वास जीतने और उन्हें अपने पाले में लाने के लिए बहुत बड़ी योजना लागू करने वाले है। केजरीवाल सरकार अब दिल्ली मेट्रो और DTC बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने वाली स्कीम लागू करने की तैयारी में है। यदि इस योजना को लागू किया जाता है तो सरकारी खजाने पर 1200 करोड़ का बोझ बढ़ेगा।

इस योजना के बारें में बात करें, तो DTC की बसों में लागू करने में कोई परेशानी नहीं है। हालांकि, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इस योजना को लागू करने में असमर्थता जताई है। DMRC का कहना है कि अगर महिलाओं को मुफ्त में यात्रा कराने की सुविधा देने में सुरक्षा संबंधी खतरा है। इसके तकनीकी पहलू हैं।

योजना की शुरूआत करने से पहले इस पर विचार करना काफी जरूरी है। DMRC का कहना है कि यदि महिला यात्रियों को सिक्योरिटी गेट को वैसे ही पार करने दिया जाए तो इससे सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी। बता दें, नई दिल्ली की जनता के साथ अरविंद केजरीवाल लगातार वार्तालाप कर रहे हैं और उनकी समस्याओं को जान रहे हैं। साथ ही अपनी सरकार की सारी उपलब्धियों को भी गिनाते हुये जनता का भरोसा जीतने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *