एक ऐसा पेंड़ जिसके पास जाते ही हो जाते है अंधे..

ख़बरे हटके

भूत प्रेत से जुड़ी घटनाओं के बारें में बात करें, तो ये कहानियां रोज हमें अपने आस पास के लोगों से सुनने को मिल जाती है। जिसके साय़े से बचने के लिये लोग ना जाने क्या क्या उपाय भी करते है। लेकिन यदि आपके घर के नजदीक ऐसे पेड़ मिल जाये, जिसको देखने से इंसान अंधा होने लगे, तो यह जानने के बाद आपको बहुत ही हैरानी होगी।  जीं हां ! ये सच कर देने वाली घटना ‘टिल्टेपक ‘ नामक एक ऐसे गांव की है.. जहां पर रहने वाला हर इंसान अंधा होने लगा है। इतना ही नहीं, इस गांव के पशु पक्षी तक अंधे होने लगे हैं. इस बारे में गांव वालों का मानना है कि एक पेड़ को देख लेने की वजह से इस गांव के लोग अंधे हो गए हैं।

‘टिल्टेपक नामक एस ऐसा गांव जहां पर केवल 70 लोगों का घर बसा हुआ है इस जगह जोपोटेक नामक जनजाती के लोग रहते हैं। इस गांव पर बने घरों में आज तक  खिड़कियां नहीं बनायी गई हैं।

हाल में किए गए शोध से पता चला है कि यहां के लोगों की आखों की रोशनी जाने का कारण यहां पर लगें पेड़ नही बल्कि एक ऐसी मक्खी है. जिसके काटने से लोग अपनी आखों की रोशनी खो देते है। इस गांव में नेत्रहीनता का रोग फैला हुआ है।

4 R UMAX PL-II V1.4 [5]
रिसर्च में ये खुलासा हुआ है कि ब्लैक फ्लाई नामक इस मक्खी के डंक में काफी जहर होता है. जिसका डंक लगने के कुछ समय के बाद उसका जहर तेजी से व्यक्ति के पूरे शरीर में फ़ैलते हुए  आंखो की नसों पर पड़ता है और नतीजतन लोग अंधे हो जाते हैं. ब्लैक फ्लाई (मक्खी) को बफैलो नैट के नाम से भी जाना जाता है. ये ग्रे, ब्राउन और यैलो कलर की भी होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *