जिले में मिला कोरोना बम

Uncategorized प्रदेश

सुरेन्द्र त्रिपाठी उमरिया

उमरिया जिले में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, जिसका नाम गोपाल सिंह बताया जा रहा है जो जिले के पाली जनपद अंतर्गत आने वाले ग्राम भौंतरा का रहने वाला है. बताया गया कि गोपाल सिंह पुत्र बुद्धू सिंह बुधवार की रात मुम्बई से आया था जिसे उमरिया पीटीएस में क्वारंटाइन किया गया था. नोडल अधिकारी डॉक्टर संदीप सिंह  जानकारी देते हुए बताये कि उक्त व्यक्ति का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट आज प्राप्त हुई तो रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया. व्यक्ति मुंबई काम करने गया था। हालांकि जानकारी के अनुसार 10 से 12 आदमी महाराष्ट्र और गुजरात से एक साथ आये हैं। जिसकी जानकारी जुटाने में पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गई है प्रवासी मजदूर बुधवार को उमरिया आया था, जिसे जिला मुख्यालय उमरिया में पी टी एस में बनाये गये क्वरांटाइन सेन्टर में रख, उसका सैम्पल आईएमसीआर लैब जबलपुर जांच हेतु भेजा गया था जहाँ से रिपोर्ट पाजिटिव मिली है।

जिला प्रशासन हाई एलर्ट पर आ गया है जिला प्रशासन व्दारा क्षेत्र को सील कर दिया गया है, संबंधित व्यक्ति के संपर्क में कौन कौन से लोग थे उनका भी पता लगाया जा रहा है। वहीं शाम करीब 8 बजे के आसपास मुम्बई से 17 लोग पिकअप से प्रति व्यक्ति 3 – 3 हजार रुपये देकर उमरिया आये हैं जिसमें 14 लोग शहडोल जिले के ग्राम मैकी के हैं और 3 लोग मानपुर जनपद के ग्राम बडार के रहने वाले हैं, सभी सीधे अपने गृह ग्राम चले गए हैं, वहीं सूत्रों के अनुसार ग्राम ओबरा में भी 5 व्यक्ति पूना से पैदल चल कर सीधे अपने घर पहुंच गए हैं और 5 महिलाएं ग्राम टिकुरा पठारी में भी बीना से सीधे आई हैं और अपने घर पहुंच गई हैं। गौरतलब है कि पैदल आने वाले किसी को कोई जानकारी नही देते हैं और सीधे गांवों में पहुंच कर घूमना फिरना शुरू कर देते हैं इतना ही नहीं ग्राम पंचायतों में चलने वाले मनरेगा के कामों में भी कोई मास्क नही लगता है और न ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाता है, ऐसे में वह दिन दूर नही जब जिला लॉक डाउन के तीसरे चरण के बाद रेड जोन में चला जायेगा। अभी भी आवश्यकता है सतर्कता की ताकि इतने से ही कोरोना के कहर से बचा जा सके।
वहीं डॉक्टर राजेश श्रीवास्तव सी एम एच ओ उमरिया बताये कि युवक को अस्पताल लाकर पूछताछ की जा रही है. बाकी जानकारी कल देंगे, आज कार्यवाही में लगे हुए है, बाकी जानकारी पूछताछ के बाद ही सार्वजनिक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *