जाने आपका पार्टनर आपके रिश्ते के प्रति कितना है वफादार?

रिलेशनशिप

आज के समय में रिलेशनशिप का मतलब टाइम पास करना होता है। क्योकि हर युवा वर्ग का प्यार मात्र कुछ समय का ही होता है, बहुत काम पार्टनर्स ऐसे होते है जो रिश्तों की अहमियत को समझकर एक दूसरे के प्यार को सिरियस लेते हुये साथ निभाते है। और कुछ रिश्ते ऐसे भी होते है कि पार्टनर के सीरियस ना होने के बाद भी लड़कियां इस रिश्ते को निभाती रहती है, जो उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा साबित होता है। और इस रिलेशनशिप का कोई भविष्य नहीं होता। यदि आपकी जिंदगी में भी ऐसा कुछ देखने को मिल रहा है, तो आप पहले से ही सजग हो जाइए और इस रिश्ते का अंत इसी समय कर दीजिए। आज हम अपने आर्टिकल में इन्हीं बातों से आपको परिचित करा रहें है। हमारे द्वारा बताए जानें वाले टिप्स से आप आसानी से पता लगा सकती हैं कि आपके पार्टनर आपके लिए  कितनी सही है या नहीं…

आपका अपने पार्टनर के साथ बना रिलेशन काफी लंबे समय से चलने के बाद भी शादी तक नहीं पहुंच पा रहा हो तो समझ जाइए कि वो सिर्फ आपको धोखा दे रहा है वो आपके प्रति सिरियस नहीं है।

यदि आप अपने पार्टनर से हमेशा मिलने को कहती है और आपके के द्वारा ही फोन या मैसेज किए जाते है, पर वो आपको कोई भी मैसेज नहीं करते, तो समझ जाइए कि आपका पार्टनर आपके प्रति सिरियस नहीं है।

आपका पार्टनर आपसे जुड़ी कोई भी समस्या के समय आपसे दूर भागने का प्रयास करता है, तो तुंरत ही समझ जाइए कि ये आपके लिए सबसे बड़ा धोखा है। वो आपको किसी भी मुसीबत में अकेला छोड़ सकता है।

आप अक्सर अपने काम से समय निकालकर उसके पास जाने का प्रयास करती है और वो हमेशा मिलने से बचता हो, तो समझ जाइए कि वो आपसे मिलना नहीं चाहता। इस तरह के व्यवाहर को देखते ही समझ जाइए कि ऐसे रिश्ते को बनाए रखने का कोई मतलब नहीं है।

यदि आपका पार्टनर आपकी अपेक्षा दूसरी अन्य लड़कियों से बात करने में ज्यादा रूचि ले रहा हो और उनका उदाहरण देकर आपको हर समय शर्मिंदा करता हो, तो इस रिश्ते को निभाने से पहले ही आप सजग हो जाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *