बाघ के हमले से प्रौढ़ घायल

प्रदेश

सुरेन्द्र त्रिपाठी

उमरिया 2 अगस्त – जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर जोन के रायपुर बीट में फिर बाघ ने किया हमला, वन विभाग के द्वारा तत्काल जिला अस्पताल में करवाया गया भरती।
उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर जोन अंतर्गत आने वाले रायपुर बीट के कक्ष क्रमांक 178 पी एफ में मवेशी चराने गए 42 वर्षीय सहदेव बैगा के ऊपर अचानक बाघ ने हमला कर दिया जिससे सहदेव घायल हो गया। घायल के भाई बलवीर बैगा ने बताया भाई मवेशी चराने गया था तभी बाघ ने हमला कर दिया तो किसी तरह घर आया तब पता चला तो हम लोग वन विभाग को सूचना दिए तब ये लोग लेकर आए।


इस मामले में डिप्टी रेंजर कैलाश बहादुर श्रीवास्तव बताये कि हमको जैसे ही सूचना मिली कि रायपुर निवासी 42 वर्षीय सहदेव बैगा मवेशी चराने गया था कक्ष क्रमांक 178 पी एफ में तभी बाघ ने हमला कर दिया है, हम लोग तुरंत जिला अस्पताल लाकर भर्ती करवा दिए हैं, और वन विभाग के नियानुसार 1 हजार रुपए भी घायल के पुत्र को दे दिए हैं और जो भी होगा किया जाएगा।
गौरतलब है कि दो दिन पूर्व भी बाघ ने कक्ष क्रमांक 178 में ही एक चरवाहे को घायल किया था और आज फिर वही घटना कहीं न कहीं पार्क प्रबंधन की लापरवाही को उजागर कर रहा है, आवश्यकता है मानव बाघ द्वंद को रोकने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *