जिले में फूटा कोरोना बम, रविवार को रहेगा पूर्ण लाकडाउन

प्रदेश

सुरेन्द्र त्रिपाठी

उमरिया 10 जुलाई – जिले में फिर फूटा कोरोना बम लंबे समय बाद जिले मे कोरोना का फूटा बम 13 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, शादी समारोह मे शामिल हुए लोग निकले कोरोना पाजिटिव मानपुर जनपद के ग्राम पंचायत बकेली उमरिया मे एक साथ सुबह 6 लोग निकले थे कोरोना पाजिटिव जिला अस्पताल की टीम मरीजों को लेकर लौटी, जिन्हें आईसोलेशन वार्ड मे रखा गया है। शाम को फिर 7 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव। जिले में पूर्व में 11 लोग निकले थे कोरोना पॉजिटिव अब कुल 24 हो गए जिसमें 1 की मौत हो चुकी हैं वहीं 9 स्वस्थ्य होकर जा चुके हैं, पूर्व के 1 व्यक्ति को हायर सेंटर रिफर किया जा चुका है अब कुल एक्टिव केश 14 हो गए हालांकि अभी और भी पॉजिटिव आने की संभावना बनी है।


बीते दिनों बरही जिला कटनी मे मैहर से बारात आई थी, जिसमे उमरिया जिले के बकेली-उमरिया के लोग भी शामिल हुए थे। 33 लोगों के सैम्पल और लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट अभी नही आई है।
जिले के कलेक्टर एवम दंडाधिकारी संजीव श्रीवास्तव कोरोना के बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 की प्रदत्त शक्तियों के आधार पर जिले की सम्पूर्ण राजस्व सीमा में रविवार को सम्पूर्ण लाकडाउन करने का आदेश पारित किए हैं जिसमें उमरिया, पाली, नौरोजाबाद, चंदिया नगर पालिका, नगर परिषद की सम्पूर्ण सीमा में एवम मानपुर, करकेली में सम्पूर्ण लाकडाउन का आदेश पारित किए हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अलग से एस डी एम द्वारा आदेश पारित किए जाने को भी कहे हैं, यह आदेश अग्रिम आदेश तक लागू रहेगा, लाकडाउन के दौरान अति आवश्यक सेवायें चालू रहेगी। वहीं इसका उल्लंघन करने वाले पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 80 तक एवम आई पी सी की धारा 188 के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी, यह आदेश प्रत्येक रविवार को लागू रहेगा। लाकडाउन के दौरान जन सामान्य को घरों से निकलने की अनुमति नहीं होगी, अत्यावश्यक कार्य से ही घर से निकला जा सकेगा। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। लाकडाउन के दौरान पेट्रोल, डीजल पम्प, विद्युत सेवा, मेडिकल स्टोर्स, और दूध वितरण की अनुमति रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *