जिला अस्पताल हुआ सील, लगातार लापरवाही के चलते अस्पताल स्टाफ में कोरोना पॉजिटिव निकलने का सिलसिला जारी

हेल्थ

सुरेन्द्र त्रिपाठी

उमरिया 28 अगस्त – लगातार लापरवाहियों के चलते उमरिया जिला अस्पताल के कर्मचारी हुए संक्रमित, जिला अस्पताल हुआ 1 सितम्बर तक के लिए सील, सामान्य मरीजों को हटाया गया, अति आवश्यक सेवाओं के लिए रहेगा खुला, सी एम एच ओ लापरवाही स्वीकार करने को नही हैं तैयार।

जिला अस्पताल


उमरिया जिला अस्पताल के डिलिवरी वार्ड और एस एन सी यू की नर्स और वार्ड बॉय के कोरोना संक्रमित होने के बाद लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, जिसको देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने मजबूरन जिला अस्पताल को 1 सितम्बर तक के लिए सील कर दिया और सभी का कोरोना टेस्ट करवाने लगा। इस मामले में जब सी एम एच ओ डॉक्टर राजेश श्रीवास्तव से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि हम उन नर्सों को जो पॉजिटिव आ रही हैं हटा देंगे और बाकी की ड्यूटी लगाई जाएगी, वहीं जब लापरवाही के बारे में पूंछा गया तो वो अपनी लापरवाही मानने को तैयार ही नही हैं, उल्टे कह रहे हैं कि पॉजिटिव आना लापरवाही तो नही कहलाता है।

दहशत में स्टाफ


गौरतलब है कि अस्पताल प्रबंधन तो अपनी सुरक्षा के लिए अस्पताल को सील कर दिया लेकिन उन गर्भवती और धात्री माताओं एवम नवजात शिशुओं के साथ भर्ती मरीजों के बारे में सोचने को कोई तैयार नहीं है और न ही उनका सैम्पलिंग कराने को कोई तैयार है, ऐसे में उच्च स्तरीय जांच करवा कर दोषी अधिकारियों पर उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

डॉक्टर राजेश श्रीवास्तव सी एम एच ओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *