वनडे में भारतीय टीम की शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड ने जीता मैच

खेल

कीवी गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डि ग्रैंडहोम की तूफानी गेंदबाजी से भारतीय टीम पस्त हो गई। न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में गुरुवार को हेमिल्टन में भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की और घर में अपनी प्रतिष्ठा बचा ली। इस हार के बावजूद इंडिया ने सीरीज में 3-1 की बढ़त बना रखी है। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच तीन फरवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड ने 212 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज की, जो गेंद शेष रहने के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले अगस्त 2010 में दांबुला में भारत को श्रीलंका ने 209 गेंदें शेष रहते हराया था।

मैन ऑफ द मैच बोल्ट ने लगातार 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 5, जबकि ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए और इंडियन टीम 30.5 ओवरों में 92 रनों पर ढेर हो गई।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर बेहद आसान जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (नाबाद 30) और रॉस टेलर (नाबाद 37) ने तीसरे विकेट के लिए 54 रनों की अटूट साझेदारी की।

बता दें टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया। दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक नाबाद 18 रन बनाए। उनके अलावा हार्दिक पंड्या (16), कुलदीप यादव (15) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 9 रन बनाए।

एकदिवसीय मैच में भारत का न्यूनतम स्कोर 54 रन है, जो उसने शारजाह में 2000 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *