लोकायुक्त का छापा, रिश्वत लेते धराये सहायक संचालक उद्यानिकी

क्राइम

सुरेन्द्र त्रिपाठी


आर ए साकेत

उमरिया 14 अक्टूबर – लोकायुक्त रीवा की टीम ने सहायक संचालक उद्यानिकी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, कृषक प्रशिक्षण मद का बिल निकलने के बदले मांगे थे 10 प्रतिशत कमीशन।


उमरिया जिला मुख्यालय स्थित संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में ही सहायक संचालक उद्यानिकी का भी कार्यालय है, और वहां पदस्थ सहायकआर ए साकेत अपने ही कर्मचारी को प्रताड़ित कर बिल के एवज में 10 प्रतिशत रकम की मांग कर रहे थे जिससे प्रताड़ित होकर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी मस्तराम सिंह लोकायुक्त रीवा के पास पहुंच गए और कहे कि हर वर्ष की तरह वर्ष 2019 में भी किसानों को प्रशिक्षण दिया गया और उसका बिल 23/11/2019 को बिल प्रस्तुत कर दिए और 08/09/2020 तक स्वीकृत नही किया गया जबकि 2020 का भी बजट आ गया है तब मैं हताश होकर लोकायुक्त रीवा के यहां शिकायत किया और आज 10 हजार की रिश्वत लेते कार्यवाई हो गई, हमसे 10 प्रतिशत मांगे थे लेकिन 10 हजार दिए हैं।

मस्तराम सिंह
प्रवीण सिंह परिहार


इस मामले में कार्यवाई करने आये डी एस पी प्रवीण सिंह परिहार कहे कि मस्तराम सिंह ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी से सहायक संचालक उद्यानिकी द्वारा कृषक प्रशिक्षण की राशि का बिल निकालने के बदले 10 प्रतिशत कमीशन की मांग की गई थी जिसके चलते आज उनके आवास में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है आगे की कार्यवाई जारी है। कुल रकम का 1लाख 84 हजार रुपए थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *