जम्मू कश्मीर के मसले पर डोनाल्ड ट्रंप को PM मोदी का दो टूक जबाब

विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रूख की बात करें तो ये जब चाहे तब काश्मीर के मुद्दे की राग अलापते रहते है। लेकिन जी7 सम्मेलन में ट्रंप के साथ हुई बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के मसले को  लेकर साफ कह दिया- ना ही’हम किसी भी देश के मामलों में दखल देते हैं, और ना ही दूसरे देशों को अपने आंतरिक मामलों में दखल देने का कष्ट देंगे।’

जानकारी के लिये हम आपको बता दें, कि अभी हाल ही में ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ हुई बातचीत के दौरान यह कहा था कि वह जम्मू-कश्मीर के मसले पर मध्यस्थता को तैयार हैं। लेकिन ट्रंप और पीएम मोदी के बीच हुई फ्रांस के बियारित्ज में चल रही जी7 सम्मेलन द्विपक्षीय बैठक के दौरान मोदी के कड़े रूख को देखते हुये डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने झट से अपना बयान बदल लिया।जिसके बाद ट्रंप ने भी कहा कि भारत और पाकिस्तान आपसी मुद्दों को खुद सुलझा लेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा है कि- भारत और पाकिस्तान के सारे मुद्दे द्विपक्षीय हैं। ऐसे में हम दोनों देश मिलकर सारे मुद्दों को सुलझा सकते हैं। इसलिये ना ही हम दुनिया के किसी भी देश के द्विपक्षीय मुद्दों में दखल देते हैं, और ना ही किसी दूसरे देश से इसकी इच्छा करते है। इसलिए हम भी किसी को भी दखल देने का कष्ट देने के पक्षधर नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *